Singrauli News: सिंगरौली 4 नवम्बर को दौड़ेगा लोकतंत्र की दौड़, रजिस्ट्रेशन शुरू; जानिए

By
On:
Follow Us

Singrauli News (सिंगरौली न्यूज़): सिंगरौली जिले (Singrauli district) में आगामी 4 नवम्बर को लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) का आयोजन किया जाएगा।

दरअसल, हर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करे, इसके लिये जिला प्रशासन (district administration) के माध्यम से जिले में स्वीप गतिविधियों का आयोजन निरंतर चल रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अरुण सिंह परमार (Collector Arun Singh Parmar) के मार्गदर्शन और जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी के निर्देशन में 4 अक्टूबर को राजमाता चुनकुमारी स्टेडियम (Rajmata Chunkumari Stadium) में लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) का आयोजन किया जायेगा।

4 अक्टूबर को राजमाता चुनकुमारी स्टेडियम (Rajmata Chunkumari Stadium) में लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) का आयोजन किया जायेगा। वॉल पेंटिंग और स्लोगन लेखन (wall painting and slogan writing) जैसे कार्यक्रम भी होगा।

लोकतंत्र की दौड़ जिले में कुल 707 स्थलों में एक साथ आयोजित की जायेगी

शहरवासी समिति, बाजार समिति, एनजीओ, स्कूल और कॉलेजों के छात्र सहित हर वर्ग के नागरिक आयोजन में सहभागिता करेंगे। इसके साथ ही जिले के सैकड़ों गांवों के ग्रामीण लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) में शिरकत करेंगे। इस पूरी कवायद का उद्देश्य हर मतदाता को घर से निकालकर मतदान केन्द्र तक ले जाना है।

इस दौड़ में ऐसे ले सकते है हिस्सा

लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) में भाग लेने के लिए गूगल फार्म और क्यूआर कोड को स्कैन करते हुए इस आयोजन में नागरिकों को भाग लेने के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध कराया गया है। जिसके माध्यम से नागरिक सुबह अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं। लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) का प्रमुख आयोजन मुख्यालय बैढन में किया जाएगा, जिसमें शहरी क्षेत्रों के नागरिक भाग ले सकेंगे और अपना पंजीयन सुनिश्चित कर सकेंगे। लोकतंत्र की दौड़ (Race for Democracy) हेतु भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए और वाल पेंटिंग के आयोजन में भाग लेने के लिए गूगल लिंक या क्यूआर कोड के माध्यम से नागरिक अपना पंजीयन सुनिश्चित कर सकते हैं या आईईसी मैनेजर आशीष शुक्ला से इस नंबर 7024944499 पर संपर्क कर सकते हैं।

Singrauli News: सिंगरौली 4 नवम्बर को दौड़ेगा लोकतंत्र की दौड़, रजिस्ट्रेशन शुरू; जानिए

वॉल पेंटिंग और स्लोगन लेखन कार्यक्रम भी होगा

स्वीप गतिविधि के अंतर्गत नगर निगम सिंगरौली द्वारा स्कूली छात्रों और लोकल कलाकारों द्वारा वृहद स्तर पर वॉल पेंटिंग और स्लोगन लेखन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त सत्यम मिश्रा ने बताया है कि इस आयोजन में शहर के स्कूलों और कॉलेज के छात्रों सहित लोकल स्तर के कलाकार शामिल होंगे। पशु चिकित्सालय से जिला न्यायालय तक की दीवारों को मतदाता जागरूकता संबंधित चित्रकारी से सजाया जाएगा। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रेरक स्लोगन लेखन किया जाएगा।

ये भी पढ़िए-

Singrauli News: जियावान पुलिस व आइटीबीपी फोर्स ने शहर में किया फ्लैग मार्च; जानिए

Singrauli News: अवैध शराब की फैक्ट्री का सरई पुलिस ने किया भंडाफोड़, महिला तस्कर गिरफ्तार

Singrauli News: मिनीरत्न एनसीएल के अमलोरी में धूमधाम से मना दशहरा, सीएमडी भी पहुंचे; जानिए

Singrauli News: सिंगरौली की 3 विधानसभाओं से 3 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन फार्म; जानिए खबर में

Singrauli News: ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में शोभा ने नवरात्र पर दिया भाषण; जानिए

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

कुछ छूट न जाए ....

Leave a Comment