Singrauli News: अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से डिटर्जेंट पाउडर उत्पादन केंद्र का उद्घाटन; जानिए 

By
On:
Follow Us

Singrauli News: जिले के माडा तहसील अंतर्गत करसुआराजा गांव में अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) के सहयोग से उषा किरण उद्यमी समूह द्वारा वाशिंग पाउडर उत्पादन केंद्र (Washing Powder Production Center) का शुभारंभ किया गया। 

ग्राम बंधौरा स्थित महान एनर्जेन लिमिटेड के सामाजिक सरोकारों के तहत अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) द्वारा संचालित महिला उद्यमिता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को एक उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के डायरेक्टर विजय कुमार उपस्थित हुए। इसके अलावा करसुआराजा के सरपंच प्रतिनिधि अजित पाण्डेय, अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) के मनोज प्रभाकर, ऋषभ पांडेय एवं काफी संख्या में स्थानीय महिलाएं मौजूद थी। वाशिंग पाउडर बनाने के उपकरण और कच्चा माल अदाणी फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराया गया है जिसका संचालन उषा किरण उद्यमी समूह की सदस्यों के द्वारा किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि इस इलाके में अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) की मदद से उषा किरण महिला समिति की करीब 200 सदस्य विभिन्न आजीविका कार्यक्रमों से जुड़कर अपने परिवार को आर्थिक मदद पहुंचा रही हैं।

इस अवसर पर ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के डायरेक्टर विजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा, “यह उत्पादन केंद्र न केवल जरूरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएगा बल्कि उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त भी करेगा। इस पहल से स्थानीय महिलाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं में प्रशिक्षित करने में मदद मिलेगी।”

करसुआराजा के सरपंच प्रतिनिधि अजित पाण्डेय ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “महिला सशक्तिकरण के इस प्रयास के लिए अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) की सराहना की जानी चाहिए। यह उत्पादन केंद्र न केवल महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगा बल्कि पूरे समुदाय के विकास में सहायक होगा।”

अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) के मनोज प्रभाकर ने कहा, “महिलाओं के सशक्तिकरण के बिना समाज का समग्र विकास संभव नहीं है। अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) इस दिशा में हमेशा से प्रतिबद्ध रहा है और आगे भी महिलाओं के लिए ऐसी योजनाएं लाता रहेगा जो उन्हें आत्मनिर्भर और सशक्त बना सके।”

इस अवसर पर उपस्थित स्थानीय समुदाय के तरफ से इस पहल की सराहना की गयी और इसे क्षेत्र की महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया गया। अदाणी फाउंडेशन का यह प्रयास निश्चित रूप से सिंगरौली जिले और इसके आसपास के क्षेत्रों में महिलाओं के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाएगा। जैसे-जैसे उत्पाद के लिए बाजार मिलता जायेगा, उत्पादन कार्य में अधिक से अधिक स्थानीय महिलाओं की भागीदारी बढ़ती जाएगी। अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) के तकनीकी टीम की मदद एवं आर्थिक सहयोग देकर इसे आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है।

Singrauli News: अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से डिटर्जेंट पाउडर उत्पादन केंद्र का उद्घाटन; जानिए 

 

ये भी पढ़िए-

Singrauli Crime News: घर के बाहर सो रहे व्यक्ति की निर्मम हत्या; जानिए

 

For Feedback - vindhyaajtak@gmail.com 
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment

Live TV